Ads Top

एड्स से भी ज्यादा खतरनाक है सेक्स सुपरबग sex superbug

एड्स से भी ज्यादा खतरनाक है सेक्स सुपरबग
 

अभी तक आपने एचआईवी एड्स के बारे में सुना होगा लेकिन माना जा कि एड्स से भी ज्यादा खतरनाक बीमारी "सेक्स सुपरबग" है। हाल ही में एक नया जानलेवा वायरस सामने आया है जिससे दुनिया भर में हलचल मच गई है। हाल ही में हवाई में "सेक्स सुपरबग" के दो मामलों के सामने आने से दुनिया भर के डॉक्टर्स चिंता में है। ऎसा माना जा रहा है कि एड्स फैलाने वाले वायरस "एचआईवी" से भी ज्यादा खतरनाक और जानलेवा है "सेक्स सुपरबग" का वायरस।



ऎसा इसीलिए भी क्योंकि "सुपरबग" के बैक्क्टीरिया एड्स के वायरस से भी अधिक तेजी से फैलते हैं और जल्दी असर दिखाते हैं। इतना ही नहीं, जहां एचआईवी से संक्रमित व्यक्ति के शरीर को कमजोर होने में वक्त लगता है वहीं, ऎसा माना जा रहा है कि सुपरबग के प्रभाव इससे भी अधिक घातक हो सकते हैं। डॉक्टर्स का तो ये भी मानना है कि सुपरबग वायरस से "सेप्टिक शॉक" हो सकता है जिससे पीडित व्यक्ति की कुछ ही दिनों में मौत हो सकती है।

ये भी माना जा रहा है कि "सेफ सेक्स" से ही "सुपरबग" वायरस से बचा जा सकता है। "सेक्स सुपरबग" को "गोनोरिया" या "एचओ 41" नामों से भी पहचाना जाता है। "सेक्स सुपरबग" वायरस के बारे में सबसे पहले जापान में 2011 में पता चला था। एक सेक्स वर्कर में "एचओ41" के लक्षण देखे गए थे। जापान से फैलता हुआ ये वायरस हवाई, कैलीफोर्निया और नॉर्वे तक पहुंच गया।

HPV is the newest “sex superbug” and many people will die because of it. Condoms have one huge failing that often goes overlooked: they can't fully protect against the Human papillomavirus, better known as HPV. It doesn't sound pretty, it doesn't look pretty, and especially for women, HPV is a silent killer that can lie dormant for years unnoticed before it strikes. - See more at:
sexual relationship, japan, sex superbug, hiv, virus, death, जापान, सेक्‍स, एड्स, एचआईवी, वायरस, सेक्‍स सुपरबग, स्‍वास्‍थ्‍य, यौन संबंध

Powered by Blogger.