Ads Top

कैसे घरेलू नुस्खों से सेक्स पावर को बढ़ाया जा सकता है। Improve sex Power Home remedies ayurved

सेक्स समस्या के शिकार लोग कई बार हीन भावना का भी शिकार हो जाते हैं और नीम-हकीम के चक्कर में पड़कर पैसा, समया और ऊर्जा बर्बाद करते हैं। ऐसे में उनलोगों की भलाई के लिए हमारे सेक्स एक्सपर्ट प्रकाश कोठारी बता रहे हैं कि कैसे घरेलू नुस्खों से सेक्स पावर को बढ़ाया जा सकता है।




डाइट

जो चीजें पुरुष हार्मोन में बढ़ोतरी करती हैं, आपको उन चीजों को अपने खाने में शामिल करना चाहिए। इसके लिए हफ्ते में दो बार लहसुन और हींग का तड़का लगी हुई काली उड़द की दाल लेनी चाहिए। हींग और लहसुन का तड़का गाय के घी में लगाएंगे तो बेहतर है। इसके अलावा रोजाना एक गिलास दूध में एक चम्मच गाय का घी और स्वाद के अनुसार मिश्री डालकर पिएं। आयुर्वेद के मुताबिक यह एक बेहतरीन सेक्स टॉनिक है। महर्षि चरक का कहना है कि घी गाय का ही होना चाहिए, भैंस का नहीं क्योंकि जो ताकत सांड में होती है, वह भैंसे में नहीं होती। गाय का घी वैसे भी फायदेमंद है क्योंकि इससे मानसिक शांति बढ़ती है, याददाश्त बेहतर होती है और असिडिटी व कब्ज की शिकायत भी कम हो जाती है। इसके अलावा इससे गुड कॉलेस्ट्रॉल बढ़ता है और बैड कॉलेस्ट्रॉल कम होता है।



एक्सर्साइज

रोजाना बिना रुके 45 मिनट चलें। इससे ब्लड बेसल्स खुली हुई रहती है और शरीर के हर हिस्से को बेहतर ऑक्सीजन मिलती है। हो सके तो सर्कल में चलें। सूरत के मशहूर वैद्य बापालाल के मुताबिक सर्कल में चलना सीधे चलने से बेहतर होता है। ऐसा करने से मानसिक शांति मिलती है और डायबीटीज के मरीजों को खास लाभ होता है।
योग

आसन बहुत हैं, लेकिन सेक्स के नजरिये से सही तरीके से अनुलोम-विलोम प्राणायाम बहुत फायदेमंद है। दरअसल, इंसान के शरीर में ज्यादातर बीमारियां वात की वजह से होती हैं। प्राणायाम करने से आप वात की वजह से होने वाली बीमारियों को नियंत्रित कर सकते हैं। इसके अलावा मानसिक शांति के लिए शवासन और भ्रामरी प्राणायाम भी रोजाना करें
thehook.news


sex power ayurvedic tablet
sex power ayurvedic hindi
sex power ayurvedic medicine
sex power ayurvedic medicine for men
ayurvedic sex power capsules
ayurveda for sex power
best ayurvedic medicine for sex power
sex power medicine name
Powered by Blogger.