Ads Top

शारीरिक संबंधों के लिए ये समय होता है परफेक्ट

शारीरिक संबंधों के लिए ये समय होता है परफेक्ट
 

पार्टनर के साथ प्यार-मोहब्बत की बातें तो बहुत जरूरी है। इसी के साथ उतने ही जरूरी है शारीरिक संबंध। अगर आप उसमें परफेक्ट नहीं तो रिश्ते में खटास भी आ सकती है लेकिन संबंध बनाने का भी एक उपयुक्त समय होता है। हालांकि कोई इस बारे में सोचता नहीं है लेकिन शोधकर्ताओं ने इस पर काफी गहन अध्ययन किया है।


जी हां, इटैलियन शोधकर्त्ताओं के अनुसार, सैक्स के लिए रात का नहीं बल्कि सुबह 5:48 का समय शारीरिक संबंध बनान के लिए उत्तम है। वैसे यह वो समय है जब ज्यादातर लोग सुबह की सैर और योगा के लिए जाते हैं। इस समय महिला और पुरुष दोनों में टेस्टोस्टेरॉन का लेवल सबसे उच्च होता है। सैक्स संबंधों के लिए टेस्टोस्टेरॉन पहली आवश्यकता है।

इसके साथ ही दोनों का एनर्जी लेवल भी उच्च होता है। वहीं मानसिक रूप से भी दोनों कहीं उलझे हुए नहीं होते हैं। इस लिहाज से देखा जाए तो सैक्स के लिए इससे बेहतर समय कोई दूसरा नहीं हो सकता। इस दौरान अंतरंग संबंधों में संतुष्टि का औसत भी ज्यादा होता है। इससे पूर्व एक अन्य स्टडी में कहा गया था कि सूरज की रौशनी से टेस्टोस्टेरॉन और अधिक सक्रिय हो जाता है। सुबह के वक्त आदमी जब तक अपनी आंखें नहीं खोलता है उस वक्त तक भी उसका टेस्टोस्टेरॉन लेवल उच्च ही रहता है।
perfect time for sex
Powered by Blogger.